कृषि फिडरो से पर्याप्त मात्रा में विद्युत आपूर्ति हेतु ऊर्जा विभाग मंत्री को लिखा पत्र

कुटुंबा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक व बिहार विधानसभा में सत्तारूढ़ दल के सचेतक ने कृषि फिडरो से पर्याप्त मात्रा में विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराने हेतु ऊर्जा विभाग मंत्री, बिहार को लिखा पत्र

कृषि फिडरो से पर्याप्त मात्रा में विद्युत आपूर्ति हेतु ऊर्जा विभाग मंत्री को लिखा पत्र
Rajesh Kumar congress mla kutumba assembly

अजय कुमार पाण्डेय:

औरंगाबाद: (बिहार) कुटुंबा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक व बिहार विधानसभा में सत्तारूढ़ दल के सचेतक राजेश कुमार उर्फ राजेश राम ने बिहार सरकार के उर्जा मंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि औरंगाबाद जिला का अधिकांश भूभाग असिंचित है. जिसका सिंचाई कार्य पूर्णतः वर्षा पर आधारित है. मैं जब अपने विधानसभा क्षेत्र कुटुंबा के तहत कुटुंबा, नबीनगर एवं देव के भ्रमण के क्रम में पाया कि वहां के दक्षिणी इलाके के सारे भूमि अभी तक अल्प वर्षा के कारण परती पड़ी हुई है. वहां खरीफ फसल की बोआई के कार्य ना के बराबर हुई है, तथा जो बोआई हुई भी है. वो पानी के अभाव में सूख रहे हैं. वहां के कृषकों द्वारा बताया गया कि अभी तक जो भी रोपनी कार्य हुए हैं. वह पंपिंग सेट द्वारा ही हुआ है, परंतु बिजली की आपूर्ति अनियमित हो रही है. उन्होंने यह भी बताया कि उच्च क्षमता के सभी तारे पुराने एवं जर्जर है. जो हलकी आंधी पानी में टूट जा रहे हैं.

स्मरणीय यह भी है कि अल्प वर्षापात के कारण बराजो में पानी नहीं होने से नहरों में अंतिम छोर तक पानी नहीं पहुंच रहे हैं. जिससे खरीफ फसल की बोआई कार्य होना मुश्किल है. अतः मेरा अनुरोध है कि उपरोक्त समस्याओं को निदान कराते हुए जनहित में बिजली आपूर्ति नियमित रूप से सुनिश्चित कराने का कष्ट की जाए. ध्यातव्य हो कि इस लिखित आवेदन की प्रतिलिपि जिला पदाधिकारी, औरंगाबाद के नाम से भी दिया गया है.