अंडे बेचना जुर्म. या मुसलमान का अंडे बेंचना ?

हरिद्वार पुलिस ने एक मुस्लिम सख्स को इसलिए हिरासत में लिया है क्योंकि उस शख्स ने अंडे बेचे. हालांकि लोगों ने इसके खिलाफ एक्शन लिया है.

अंडे बेचना जुर्म. या मुसलमान का अंडे बेंचना ?
Egg Seller With Haridwar Police

हरिद्वार के हर की पौडी इलाके में स्थानीय पुलिस ने अंडे बेचने के इल्जाम में मुरादबाद से ताल्लुक रखने वाले निज़ामुद्दीन को गिरफ्तार किया है. इल्जाम है कि वह कानून का उल्लंघन कर अंडे बेच रहा था. गिरफ्तारी तब की गई जब कुछ लोगों ने विक्रेता को 5 कार्टन अंडे और एक बोरी के साथ पकड़ा और अफसरों को इसकी जानकारी दी है.

मकामी पुलिस स्टेशन के प्रभारी संजीव चौहान के मुताबिक, "अंडे बेचने के इल्जाम में मुल्जिम को हिरासत में लिया गया है और जेल भेज दिया गया है. गिरफ्तारी मकामी लोगों की तरफ से दी गई जानकारी की बुनियाद पर की गई, जिन्होंने उसे गैरकानूनी गतिविधियों के सबूत के साथ पुलिस को सौंप दिया."

https://x.com/TrueStoryUP/status/1724393891284283656?s=20

लोगों ने उठाए सवाल

अंडे बेचने के इल्जाम में मुस्लिम शख्स की गिरफ्तारी पर विवाद खड़ा हो गया है. कुछ लोगों ने गिरफ्तारी पर सवाल उठाया है और इसे सामान्य व्यापार में लगे विक्रेता के खिलाफ एक अनावश्यक कार्रवाई करार दिया है. एक्स यूजर नवेद हामिद ने इस सवाल उठाते हुए कहा, "भारत में अंडे बेचना कब से अपराध हो गया है? भाजपा की कयादत वाले उत्तराखंड राज्य पुलिस ने हरिद्वार में 5 कार्टन अंडे के साथ एक मुस्लिम विक्रेता को गिरफ्तार किया. कोई भी सही सोच वाला नागरिक @India_NHRC से किसी कार्रवाई की उम्मीद नहीं करता क्योंकि गरीब विक्रेता मुस्लिम है." उन्होंने नेशनल ह्यूमन राइट कमीशन पर सवाल खड़े किए हैं.